गोताखारों ने एक घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद शव बरामद किया।

Kanpur: सेल्फी लेना IIT की छात्रा को पड़ा भारी, गंगा में गिरी राजस्थान की रहने वाली छात्रा, मौत |

कानपुर। नवाबगंज थानाक्षेत्र स्थित आईआईटी की छात्रा सेजल जैन (20) पुत्री अनिल कुमार जैन अपनी छह सहेलियों के साथ घूमने के लिए गंगा बैराज पहुंची। छात्रा सेल्फी ले रही थी, तभी गंगा में गिर गई। सहेलियों ने शोर मचाया तो पुलिस के अलावा अन्य लोग आ गए। गोताखोरों की टीम गंगा में उतरी और करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद शव को बरामद कर लिया।

आईआईटी की छात्रा सेजल मूलरूप से राजस्थान, भीलवाड़ा के बदनौर थाना क्षेत्र की रहने वाली थीं। वह अपनी छह सहेलियों के साथ शनिवार की शाम गंगा बैराज घूमने के लिए आई थी। सभी ने बैराज पर पहले मस्ती की। फिर सेल्फी लेने लगी। पुलिस के अनुसार गेट नंबर 5 के पास छात्रा छोटे शटर को उठा कर रेलिंग के अंदर चली गईं। वहीं सेल्फी लेने के चक्कर में वो गंगा में गिर गईं। 

छात्राओं ने शोर मचाया तो पुलिस पहुंची। गोताखोरों की टीम को गंगा में उतारा गया। एक घंटे तक छात्रा की खोज पानी के अंदर चली। तभी कुछ दूरी गोताखोरों ने छात्रा के शव को बरामद कर लिया। पुलिस ने तत्काल मृतका के परिवारवालों को सूचना दी। फिर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि पुलिस-प्रशासन ने बैराज पर सेल्फी लेने पर रोक लगाई हुई है। पर आईआईटी से आई छात्राओं ने पुलिस से बचते हुए सेल्फी ले रही थीं और इसी के कारण उनमें से एक गंगा में गिर गई। नवाबंगज इंस्पेक्टर ने बताया कि सूचना पर पुलिस ने तत्काल रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और गोताखोरों की मदद से शव को गंगा से बाहर निकलवाया।

पूरी स्टोरी पढ़िए