आने वाली फिल्म को लेकर भावुक हुए अमिताभ बच्चन।

मुंबई। अमिताभ बच्चन की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ‘झुंड’ का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। इस फिल्म में अमिताभ एक रिटायर्ड स्पोर्ट्स टीचर की भूमिका निभा रहे हैं। उनके साथ आकाश ठोसर और रिंकू राजगुरु भी मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे। फिल्म का निर्देशन प्रशंसित मराठी फिल्म निर्माता नागराज मंजुले ने किया है। जिन्होंने दर्शकों को फैंड्री और सैराट जैसी फिल्में दी हैं। इस फिल्म का म्यूजिक अजय अतुल ने दिया है।

इस फिल्म में अमिताभ झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले बच्चों को फुटबॉल सिखाते हैं। उन्हें इन बच्चों में वो हुनर नजर आता है, जो किसी को नहीं दिखता। ये फिल्म 4 मार्च को रिलीज हो रही है। ट्रेलर से पहले फिल्म का एक टीजर सामने आया था, जिसमें अमिताभ की झुग्गी-झोपड़ी के बच्चों के साथ दमदार एंट्री दिखाई गई थी।

गाना भी किया गया रिलीज

इसके साथ कुछ दिन पूर्व इस फिल्म का गाना ‘आया ये झुंड है’ गाना भी रिलीज किया गया था। गाने में दिखाया गया था किस झुग्गी में रहने वाले लड़के मारपीट कर रहे हैं। तभी अमिताभ बच्चन आकर उन्हें गाइड करते हैं। इस गाने को अतुल गोगवले ने गाया है।

फिल्म को लेकर अमिताभ काफी उत्साहित

फिल्म ‘झुंड’ को लेकर अमिताभ काफी उत्सुक नजर आ रहे हैं। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दर्शकों को जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है, टी 4201 आ रही है शेरों की टोली। जमकर खेलेंगे सब, चाहे स्ट्राइकर हो या गोली!

रियल लाइफ से प्रेरित है फिल्म

ये फिल्म महाराष्ट्र के एक स्पोर्ट्स टीचर विजय बरसे पर बनाई गई है। जिन्होंने पूरे 36 साल तक नागपुर के हिसलोप कॉलेज में खेल प्रोफेसर के रूप में नौकरी की थी। उनके रिटायरमेंट पर उन्हें मिले 18 लाख रुपये मिले थे, उन्होंने नागपुर से नौ किमी दूर जमीन खरीदी और झुग्गी -झोपड़ी के बच्चों के लिए एक फुटबॉल अकादमी बनाई।

एकेडमी से निकले गई होनहार खिलाड़ी बनाए भारत के लिये रिकॉर्ड

उन्होंने अपनी अकादमी में कई होनहार खिलाड़ी तैयार किए। उन्होंने साल 2001 में स्लम सॉकर की स्थापना की और टूर्नामेंट का आयोजन किया। साल 2007 में उनकी टीम को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका भी मिला था।

पूरी स्टोरी पढ़िए