रावण को खिलजी के रूप में दिखाने की कोशिश- साक्षी महाराज

उन्‍नाव। बॉलीवुड फिल्‍म ‘आदिपुरुष’ का विरोध लगातार बढ़ता ही जा रहा है। सैफ अली खान, प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म आदिपुरुष का टीचर रिलीज होने के साथ ही यूपी में सियासी घामासान शुरू हो गया है। कई राजनीतिक हस्तियो के बाद अब बीजेपी के फायरब्रांड नेता और उन्‍नाव से सांसद साक्षी महाराज  भी इस फिल्‍म के विरोध में नजर आ रहे हैं। 

बीजेपी सांसद ने फिल्‍म के किरदारों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि रावण का किरदार निभाने वाले को खिलजी के रूप में दिखाने का प्रयास किया गया है। उन्होंने रावण के किरदार पर अपत्ति जताई है।

रावण को खिलजी के रूप में दिखाने की कोशिश- साक्षी महाराज

बीजेपी सांसद ने कहा कि, रावण का किरदार निभाने वाले को खिलजी के रूप में दिखाने की कोशिश की गई है. उन्होंने इसकी कड़ी निंदा की है. साथ ही अपील की है कि सभी समाज मिलकर फिल्‍म का बहिष्‍कार करें। इससे पहले मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा भी इस फिल्‍म को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त कर चुके हैं। साक्षी महाराज ने कहा कि फिल्म में भारतीय संस्‍कृति का मजाक उड़ाया गया है। इधर, आजमगढ़ के सांसद भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार दिनेश लाल निरहुआ ने भी कहा है कि राम या रामायण से हमारी और हमारे पूर्वजों की पहचान है। किसी फिल्म बनाने वाले को ये अधिकार नहीं है कि वह उसके साथ छेड़छाड़ करे। 

'आदिपुरुष' में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान- डिप्टी सीएम

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने इस मुद्दे पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि संत समाज ने फिल्म को लेकर जो आपत्तियां दर्ज कराई हैं, उनका समाधान किया जाना चाहिए। आगे उन्होंने कहा कि फिल्म आदिपुरुष में हिंदू देवी-देवताओं का गलत स्वरूप पेश किया गया है। हिंदू सभ्यता और भारतीय संस्कृति में भगवान राम जन-जन में बसे है।  राम का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। फिल्म में रावण के रोल को लेकर नेताओं के अलावा संत समाज भी लगातार विरोध कर रहा है।

बहुत तेजी से हो रहा फिल्म का विरोध

दरअसल, फिल्म आदिपुरुष में एक्टर सैफ अली खान और प्रभास के अलावा एक्ट्रेस कृति सैनन मुख्‍य किरदार में हैं। फिल्म में जहां प्रभास भगवान राम का किरदार निभा रहे हैं तो वहीं कृति सैनन सीता की भूमिका में हैं, जबकि सैफ अली खान, रावण का किरदार निभा रहे हैं। फिलहाल अभी इस फिल्‍म का टीजर ही रिलीज किया गया है और इसका विरोध काफी तेजी से शुरू हो गया है। 

पूरी स्टोरी पढ़िए