टॉस जीतकर भारत कर रहा बल्लेबाजी, 2 विकेट के नुकसान में बनाए 106 रन।

https://twitter.com/dailyjanmatnews/status/1463778167567519746

कानपुर। पांच साल के बाद ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच शुरू से पहले फैंसं का जोश हाई था। भारत के कैप्टन ने टॉस जीतकर जैसे ही बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, दर्शकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। हर चौके पर कनपुरिया अंदाज में प्रशंसक प्लेयर्स को बधाई दे रहे हैं। इसीबीच दर्शक दीर्घा से जोश में युवक पाकिस्तान मुर्राबाद के नारे लगाने लगे। इमरान से लेकर बाजवा पर जुबानी बम फोड़े।

फैंस बढ़ा रहे प्लेयर्स का उत्साह 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला क्रिकेट टेस्ट मैच एतिहासिक ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच शुरू होने से पहले दोनों टीमों ने नेट पर जमकर पसीना बहाया तो टेस्ट मैच देखने के लिए दर्शक सुबह से लाइन पर खड़े दिखे। टॉस के बाद जैसे ही टीम इंडिया के ओपनर्स ने मैदान पर उतरे तो जीत के जयकारे लगने शुरू हो गए। लंच के बाद टीम इंडिया ने 36 ओवर में दो विकेट पर 105 रन बना लिए हैं। हर चौके-छक्के पर कनपुरिया अंदाज में क्रिकेटप्रेमी टीम इंडिया का उत्साह बढ़ा रहे हैं तो वहीं कुछ फैंस ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे जोर-जोर से लगाए जिसमें कुछ दर्शकों ने उनका साथ देते हुए मुर्दाबाद मुर्दाबाद कहा।

भारत माता की जयघोष 

इसके बाद क्रिकेट फैंस ने भारत माता की जय और वंदे मातरम कह कर अपनी देश भक्ति दिखाई। गुरूवार की सुबह से फैंस तिरंका झंडे के साथ खिलाड़ियों की तस्वीरों की खरीदारी करते हुए ग्रीनपार्क स्डेडियम के बाहर देखे गए। एक क्रिकेट प्रेमी ने बताया कि टी-20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान ने भारत को हराया था। वह जश्म अभी दिल में हैं। हम चाहते हैं कि टीम इंडिया नपाक देश को 22 गज की पिच पर पटखनी देकर हिसाब बराबर करे।

भारत ने जीत टॉस

कानपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रोहित शर्मा और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया का पारी का आगाज करने मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल आए। इऩ दोनों खिलाड़ियों को काइल जेमीसन और टिम साउदी की स्विंग गेंदबाजी के आगे काफी संघर्ष करना पड़ा।

दो विकेट पर बनाए 106 रन

भारत की  पारी का आठवां ओवर चल रहा था। उस समय मयंक अग्रवाल 13 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इस दौरान जेमीसन की एक गेंद खेलने के प्रयास में वह चूक गए और बल्ले का किनारा दे बैठे। विकेटकीपर टॉम ब्लंडेन ने उनका कैच लपका। मयंक जब आउट हुए तो इस समय भारत का स्कोर 7.5 ओवर में 21 रन था। फिलहाल भारत ने 36 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान में कुल 106 रन बना लिए हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए