धर्मगुरुओं ने किया सहयोग-प्रशांत कुमार

प्रयागराज। जुमे की नमाज के बाद यूपी के लखनऊ, प्रयागराज सहारनपुर और देवबंद में नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ। देवबंद में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी ले लिया है। पुलिस को लोगों को नियंत्रित करने के लिए भारी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं, खबरें आ रही है कि प्रयागराज में स्थिती बिगड़ गई है। जिले के अटाला में बवाल के बाद हिंसा भड़क गई आगजनी की गई, जिसमें कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है। वहीं सीएम योगी ने उपद्रवियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। किसी भी तरह से प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था से खिलवाड़ न करने भी आदेश हैं। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि यूपी में हालात अब सामान्य हैं। 

वहीं, लखनऊ में यूपी के कई जिलों में  हिसां के बाद एसीएस अवनीश अवस्थी ने आला-अधिकारियोंं के साथ बैठक की है।  पुलिस मुख्यालय से भी हालातों की समीक्षा की जा रही है। गौरतलब है कि शुक्रवार को जुमे की नमाज में बाद लोगों ने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर मस्जिद में विरोध प्रदर्शन किया। इससे पहले गुरुवार को पार्लियामेंट थाने के सामने ओवैसी की पार्टी  के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया था। दिल्ली के जामा मस्जिद के बाहर बारी संख्या में पुलिस प्रशासन तैनात है। लोगों को समझाने की पूरी कोशिश की जा रही है। वहीं दिल्ली जामा मस्जिद के शाही इमाम का कहना है कि मस्जिद कमेटी की ओर से प्रदर्शन का कोई आह्वान नहीं किया गया है। हम लोगों से अमन- चैन  बनाए रखने की अपील करते हैं।  यूपी की राजधानी लखनऊ के अलावा देवबंद और सहारनपुर में नूपुर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जमकर हंगामा हुआ। देवबंद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है।

नूपुर शर्मा की परेशानी बढ़ी

नुपूर शर्मा की ओर से दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई कि उन्हें धमकियां दी जा रही है। वहीं, पुलिस ने उनके पूरे परिवार को सुरक्षा मुहैया करवाई है। साथ ही दिल्ली पुलिस ने उनपर भी एक्शन लिया है। दिल्ली पुलिस धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में नुपुर शर्मा समेत 31 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

पूरी स्टोरी पढ़िए