बिहार के ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले लोगों के बैंक खाते में पैसा आने का सिलसिला जारी है।

मुजफ्फरपुर। बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक बुजुर्ग के बैंक खाते (Bank Accounts) में अचानक 52 करोड़ रुपये आने से क्षेत्र में लोगों के बीच अफरा-तफरा की स्थिति उत्पन्न हो गई है। बुजुर्ग राम बहादुर शाह ने अपना वृद्धा पेंशन के लिए अकाउंट खुलवाया था।

जानकारी के अनुसार, यह मामला मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना क्षेत्र का है। जहां रामबहादुर शाह अपनी वृद्धा पेंशन (Pension Account) की राशि चेक करवाने एक सीएसपी संचालक के पास गये थे। जैसे ही उन्होंने खाता चेक किया तो अकाउंट में रकम देखकर चौंक गये। सीएसपी संचालक ने राम बहादुर शाह को बताया कि उसके बचत खाते में 52 करोड़ रुपये आए हैं। इसको सुनकर वे हैरान हो गए। कुछ ही समय में ये बात जंगल में आग की तरह फैल गई। 

सरकार से की यह मांग

वहीं रामबहादुर ने बताया कि वो वृद्धा पेंशन चेक कराने सीएसपी संचालक के पास गये थे। जहां सीएसपी संचालक ने बताया कि मेरे खाते में 52 करोड़ रुपये से अधिक राशि खाते में है। ये सुनकर हम हैरान हो गए कि आखिर इतनी बड़ी रकम कहां से आई। हम लोग खेती किसानी करके जीवन यापन करते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार से यही मांग करेंगे कि उस राशि से कुछ हमें भी मुहैया करा दिया जाए, जिससे हमारा बुढ़ापा ठीक से गुजर जाए।  

अधिकारियों के आदेश पर होगी छानबीन

वहीं कटरा थाने के सब इंस्पेक्टर मनोज पांडे ने बताया कि स्थानीय लोगों और मीडिया के माध्यम से हमें मामले की जानकारी मिली है। सिंगारी के एक व्यक्ति के खाते में 52 करोड़ से अधिक राशि आ गई है। इस मामले में अधिकारियों के आदेश पर छानबीन की जाएगी। इसके साथ ही जिस बैंक में उनका खाता है वहां भी पूछताछ करेंगे। फिलहाल जांच जारी है।

बैंक खातों में पैसे आने का सिलसिला जारी

गौरतलब है कि इससे पहले कटिहार में दो छात्रों के बैंक अकाउंट में 960 करोड़ रुपये आने की खबर फैलने से लोग अचंभे में पड़ गए थे। हालांकि बैंक की ओर बाद में इस खबर को तकनीकी खराबी बताया गया। वहीं खगड़िया में एक शख्स के खाते में गलती से 5.50 लाख रुपए आ गए थे।

पूरी स्टोरी पढ़िए